` रैडक्रास सोसाइटी ने शहर में हाथ धोने के लिए आठ क्योसक लगाए

रैडक्रास सोसाइटी ने शहर में हाथ धोने के लिए आठ क्योसक लगाए

RED CROSS SOCIETY INSTALLS EIGHT HAND WASHING KIOSKS IN CITY share via Whatsapp

RED CROSS SOCIETY INSTALLS EIGHT HAND WASHING KIOSKS IN CITY

AIMS TO INSTILL THE PRACTICE OF HAND WASHING AMONG THE PEOPLE


इंडिया न्यूज सेंटर,जालंधरः
लोगों में लगातार हाथ धोने की आदत बढ़ावा देने के लिए जिला रैड क्रास सोसाइटी ने विभिन्न स्थानों पर आठ हाथ धोने के क्योसक लगाए है । कोविड और विशेष तौर पर टीबी प्रभावित  क्षेत्रों में लोगों में हाथ धोने की आदत बढ़ाने के लिए, जिला रेडक्रास सोसाइटी ने यह कदम उठाया है।

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए जिलाधीश घनश्याम थोरी ने कहा कि कोविड से बचाव के लिए हाथ धोना मैडीकल प्रोटोकाल में से एक है और टीबी के मरीज़ों में कोविड होने का ज्यादा डर रहता है।

उन्होनें कहा कि सही ढंग से हाथ धोने, मास्क पहनने और सामाजिक दूरी बनाई रखने से कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में सहायता मिल सकती है और यह क्योसक लोगों को नियमत तौर पर हाथ धोने की सुविधा देगा।

डिप्टी कमिशनर ने बताया कि इंडियन रैड क्रास सोसायटी, चण्डीगढ़ ने इसके लिए जिले को एक लाख रुपए की राशि जारी की है और टीबी कंट्रोल अधिकारी डा. राजीव शर्मा और रैड क्रास सोसायटी के सचिव इन्द्रदेव सिंह ने एक टीम बनाई है ,जिसने इलाकों में कियोसक लगाने की कार्रवाई को अंजाम दिया ।

उन्होनें कहा कि समिति की सिफारश पर भारगो कैंप, गांधी कैंप, बस्ती गुजां, बस्ती नौ, कम्युनिटी स्वास्थ्य केंद्र शंकर, तिलक नगर, लाजपत नगर और शहीद बाबू लाभ सिंह सिविल अस्पताल में हाथ धोने के लिए कियोसक लगाए गए हैं।

घनश्याम थोरी ने बताया कि हाथ धोते समय हाथों को गीला कर अच्छी तरह साबुन लगा कर हथेलियों, उंगलियों के बीच, हाथों के पिछली तरफ़ और ख़ास तौर पर नाख़ुनों के नीचे कम से कम 20 सैकेंड के लिए रगड़ना चाहिए। सहायक कमिशनर हरदीप सिंह और सचिव इन्द्रदेव सिंह के नेतृत्व में टीम ने विभिन्न स्थानों का दौरा किया और लोगों को हाथ धोने की महत्ता के बारे में जागरूक किया।

 

RED CROSS SOCIETY INSTALLS EIGHT HAND WASHING KIOSKS IN CITY

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post