विवादित बयान देने वाले कैराना के सपा विधायक नाहिद हसन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

A case has been registered against Kairana's SP MLA Nahid Hasan who gave the controversial statement. share via Whatsapp

 A case has been registered against Kairana's SP MLA Nahid Hasan who gave the controversial statement.

नवीन गोयल,मुजफ्फरनगरः
शामली जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि सोशल मीडिया एवं विभिन्न इलेक्ट्राॅनिक न्यूज चैनलों के माध्यम से एक वीडियो प्रसारित होने की सूचना मिली। जिसमें कथित तौर पर विधान सभा कैराना के विधायक नाहिद हसन द्वारा कैराना कस्बा के भाजपाई दुकानदारों से सामान नही खरीदने के संबंध में अपील की जा रही है। उक्त वीडियो की प्रामाणिकता के संबंध में पुलिस अधीक्षक, शामली द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक, शामली से जांच कराई जा रही है। जांच के बाद यदि इस बात की पुष्टि होती है कि उक्त वीडियो में कही गयी बातें वास्तव में विधायक नाहिद हसन द्वारा कही गयी हैं तो उसका उचित संज्ञान लेते हुए उचित वैधानिक कार्यवाही सुनिश्चित करायी जाएगी।  जिलाधिकारी, शामली ने बताया कि उक्त वीडियो में विधायक नाहिद हसन द्वारा कथित रूप से जिन तथ्यों को कहा गया है, उनके संबंध में अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका परिषद, कैराना से रिपोर्ट ली गयी तथा उप जिलाधिकारी, कैराना से पूछताछ की गयी, उनके अनुसार दी गयी रिपोर्ट एवं जानकारी के अनुसार नगर पालिका परिषद, कैराना के मौहल्ला बेगमपुरा में स्थित नजूल भूमि भूखण्ड संख्या-355/2 जिसका क्षेत्रफल 5939.58 वर्ग मीटर है को नगर पालिका परिषद कैराना द्वारा दिनांक 31.03.2003 को पालिका के पक्ष में फ्रीहोल्ड कराया गया था तथा उक्त भूमि को 28,68,000/-रूपये में क्रय किया गया। जिलाधिकारी ने बताया कि नगर पालिका परिषद कैराना के अधिशासी अधिकारी द्वारा यह रिपोर्ट दी गयी है कि कस्बा कैराना में मेन मार्किट व विभिन्न रास्तों पर फल व सब्जी के ठेले लगाकर रेहडीवाले घूम-घूमकर अपना सामान बेचते हैं, जिसके फलस्वरूप बाजार में जनसामान्य की आवाजाही में व्यवधान उत्पन्न होता था। शासन के निर्देशानुसार कस्बा कैराना में विभिन्न बाजारों/रास्तों में घूमने वाले ठेलीवालों को वेंडिंग जोन में स्थापित कराया जाना है। जिसके लिए उपरोक्त भूमि सर्वथा उपयुक्त है। उक्त भूमि के कुछ भाग पर अवैध कब्जाधारकों द्वारा अस्थाई कब्जा किया गया था, जिसके संबंध में नगर पालिका परिषद, कैराना द्वारा नियमानुसार नोटिस जारी किये गये, तत्पश्चात् उक्त अवैध कब्जाधारकों द्वारा स्वयं ही स्वेच्छा से अपना सामान हटा लिया गया। शासन की मंशा के अनुरूप उक्त स्थल पर वेंडिंग जोन स्थापित किये जाने के लिए  सुविधाएं विकसित की जा रही हैं, जिसके पश्चात् नगर पालिका परिषद कैराना के ठेलीवालों,पथ विक्रेताओं को उपरोक्त स्थल पर स्थानान्तरित किया जायेगा। अभी तक इस क्रम में नगर पालिका परिषद, कैराना द्वारा 219 पथ विक्रेताओं/ठेलीवालों को चिन्हित किया जा चुका है। जिलाधिकारी, शामली ने बताया कि अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका परिषद कैराना द्वारा दी गयी रिपोर्ट एवं उप जिलाधिकारी, कैराना द्वारा प्रकरण के तथ्यों के संबंध में दी गयी जानकारी से स्पष्ट है कि नगर पालिका परिषद, कैराना एवं स्थानीय प्रशासन द्वारा उपरोक्त समस्त कार्यवाही शासन की मंशा के अनुरूप पथ विक्रेताओं,ठेलीवालों को व्यवस्थित रूप से अपना व्यापार संचालित करने की दृष्टि से की गयी है। चूंकि पथ विक्रेता,ठेलीवालों में सभी वर्ग के लोग सम्मिलित है ऐसी स्थिति में  विधायक नाहिद हसन का यह कथन कि स्थानीय प्रशासन द्वारा जानबूझकर किसी वर्ग विशेष के साथ ज्यादती की जा रही है उचित नही है अपितु दुर्भावनापूर्ण है।

विवादित ब्यान देने पर मुश्किल में फंसे नाहिद हसन...

वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने कैराना कोतवाली में सपा विधायक नाहिद हसन के खिलाफ मुकदमा दर्ज आईपीसी की धारा 153 , 153क ,153ख ,505 (2) व 188 भादवि के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

A case has been registered against Kairana's SP MLA Nahid Hasan who gave the controversial statement.
OJSS Best website company in jalandhar OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post