` संसद में आज फिर विफल हुआ अविश्वास प्रस्ताव, लोकसभा और राज्यसभा कल तक के लिए स्थगित

संसद में आज फिर विफल हुआ अविश्वास प्रस्ताव, लोकसभा और राज्यसभा कल तक के लिए स्थगित

Lok Sabha and Rajya Sabha adjourned till tomorrow due to the failure of avishwas prastav share via Whatsapp

Lok Sabha and Rajya Sabha adjourned till tomorrow due to the failure of avishwas prastav

इंडिया न्यूज सेंटर,नई दिल्लीः वाईएसआर कांग्रेस और तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) की संसद में अविश्वास प्रस्ताव पेश करने की योजना एक बार फिर से विफल  हो गई है। लोकसभा और राज्यसभा में जोरदार हंगामे के बाद दोनों सदनों की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है।
हालांकि लोकसभा में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार इस मसले पर बहस के लिए तैयार है लेकिन हंगामे की वजह से वह अपनी बात नहीं रख पा रहे है। जिसके बाद स्पीकर सुमित्रा महाजन ने लोकसभा की कार्यवाही को कल तक के लिए स्थगित कर दिया। 
गौरतलब है कि विशेष पैकेज के सवाल पर आम बजट पेश होने के दिन से संसद में वाईएसआर कांग्रेस और टीडीपी के बीच इस मुद्दे का श्रेय लेने की होड़ मची है। इसी बीच टीडीपी को जैसे ही इस मुद्दे पर वाईएसआर कांग्रेस द्वारा मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस देने की खबर लगी, पार्टी ने सरकार के बाद राजग से भी अलग होने की घोषणा कर दी। आनन फानन टीडीपी ने भी लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था।
 
 टीडीपी का मुद्दा है विशेष राज्य का दर्जा- थोटा नरसिम्हा
टीडीपी के वरिष्ठ नेता थोटा नरसिम्हा  ने कहा कि विशेष राज्य का दर्जा टीडीपी का मुद्दा है। शुरू में इस मुद्दे से दूर रही वाईएसआर कांग्रेस अब इस मुद्दे को हड़पना चाहती है। जबकि सबको पता है कि विशेष राज्य का दर्जा के लिए हमारे मंत्रियों ने सरकार से त्यागपत्र दिया। पार्टी ने राजग से नाता तोड़ा। हम इस मुद्दे पर त्याग की किसी भी सीमा तक जा सकते हैं।


 UPDATE


12.10 AM: लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद जैसे ही राजनाथ सिंह ने बोलने की कोशिश की, विपक्ष में बैठे सांसद हंगामा करने लगे। राजनाथ ने कहा कि सरकार हर मसले पर बहस के लिए तैयार है लेकिन बढ़ते हंगामे की वजह से इसे कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

11.30 AM: टीआरएस के सांसद संसद के बाहर तख्ती लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। ये सांसद एक देश, एक कानून की मांग कर रहे हैं। ये सांसद तेलंगाना में आरक्षण कोटा बढ़ाने की मांग कर रहे हैं।

11.14 AM: शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने अविश्वास प्रस्ताव के मुद्दे पर कहा है कि हम सरकार और विपक्ष दोनों का ही समर्थन नहीं करेंगे।

11.02 AM: अविश्वास प्रस्ताव लाने से पहले लोकसभा 12 बजे तक के लिए स्थगित हो गई है। वहीं राज्यसभा को पूरे दिन के लिए स्थगित कर दिया गया है।

10.37 AM:  संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि हम अविश्वास प्रस्ताव का सामना करने के लिए तैयार हैं। हमें खुद पर पूरा भरोसा है।

10.25 AM: संसद सचिवालय को अविश्वास प्रस्ताव के 3 नोटिस मिले हैं। 2 नोटिस टीडीपी से और 1 वाईएसआरसीपी से मिला है।

10.08 AM: टीडीपी एमपी थोटा नरसिम्हा ने कहा कि हम अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे। हमने विपक्षी पार्टियों टीएमसी, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी से बातचीत कर ली है। YSRCP केवल राजनीति कर रही है। उन्हें राज्य की चिंता नहीं है।

9.55 AM: शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि हम देखेंगे कि स्पीकर अविश्वास प्रस्ताव को स्वीकार करते हैं या खारिज कर देते हैं। टीडीपी का मामला अपने राज्य के लिए है और हम इसका स्वागत करते हैं। हालांकि अभी तक हमने अविश्वास प्रस्ताव के बारे में विचार नहीं किया है। इस मामले को उद्धव संभालेंगे।

Lok Sabha and Rajya Sabha adjourned till tomorrow due to the failure of avishwas prastav

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post