` सदियों से चली आ रही तीन तलाक की कुप्रथा से पीड़ित मुस्लिम महिलाओं को आज न्याय मिला है: प्रधानमंत्री मोदी

सदियों से चली आ रही तीन तलाक की कुप्रथा से पीड़ित मुस्लिम महिलाओं को आज न्याय मिला है: प्रधानमंत्री मोदी

Muslim women suffering from three divorced ages have got justice today: Prime Minister Modi And Amit Shah share via Whatsapp

Muslim women suffering from three divorced ages have got justice today: Prime Minister Modi And Amit Shah



नेशनल न्यूज डेस्कः
संसद के दोनों सदनों में तीन तलाक विधेयक बिल आज पास हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुशी जाहिर की और इसे मुस्लिम महिलाओं के हित में एक ऐतिहासिक कदम बताया है। पीएम मोदी ने कहा, "एक पुरातन और मध्यकालीन प्रथा आखिरकार इतिहास के कूड़ेदान तक ही सीमित हो गई है। संसद ने तीन तालक को समाप्त कर दिया और मुस्लिम महिलाओं के साथ किया गया एक ऐतिहासिक गलत कार्य को सही किया है। यह लैंगिक न्याय की जीत है और इससे समाज में समानता आएगी।

आज भारत खुशियां मना रहा है

पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरे देश के लिए एक ऐतिहासिक दिन है। आज करोड़ों मुस्लिम माताओं-बहनों की जीत हुई है और उन्हें सम्मान से जीने का हक मिला है। सदियों से तीन तलाक की कुप्रथा से पीड़ित मुस्लिम महिलाओं को आज न्याय मिला है। इस ऐतिहासिक मौके पर मैं सभी सांसदों का आभार व्यक्त करता हूं। पीएम मोदी ने आगे कहा, "तीन तलाक बिल का पास होना महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक बहुत बड़ा कदम है। तुष्टिकरण के नाम पर देश की करोड़ों माताओं-बहनों को उनके अधिकार से वंचित रखने का पाप किया गया। मुझे इस बात का गर्व है कि मुस्लिम महिलाओं को उनका हक देने का गौरव हमारी सरकार को प्राप्त हुआ है।

गृह मंत्री अमित शाह ने भी दी बधाई

गृह मंत्री अमित शाह ने भी तीन तलाक बिल पास होने पर मुस्लिम महिलाओं को बधाई दी है। गृह मंत्री शाह ने कहा, ट्रिपल तलाक बिल के पारित होने पर मैं देश भर की मुस्लिम बहनों को तीन तलाक के अभिशाप से छुटकारा मिलने पर बधाई देता हूँ। इस ऐतिहासिक निर्णय से मोदी सरकार ने देश की मुस्लिम महिलाओं के लिए अभिशाप बने तीन तलाक से उन्हें मुक्ति देकर समाज में सम्मान से जीने का अधिकार दिया है। शाह ने कहा, "मुस्लिम वुमन प्रोटेक्शन ऑफ राइट्स ऑन मैरिज बिल 2019 पारित होने से मुस्लिम महिलाओं के लिए असीम संभावनाओं के द्वार खुलेंगे जिससे वे 'न्यू इंडिया' के निर्माण में प्रभावी भूमिका अदा कर सकेगी। उन्होंने कहा, "मोदी सरकार महिला सशक्तिकरण और महिला अधिकारों की रक्षा के लिए समर्पित है, ट्रिपल तलाक पर बैन इसी दिशा में उठाया गया एक महत्वपूर्ण कदम है। इस विधेयक को पास करा कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने अपने वादे को पूरा कर दिखाया है।

Muslim women suffering from three divorced ages have got justice today: Prime Minister Modi And Amit Shah

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post