` सभी सरकारी स्कूलों में ‘पंजाबी सप्ताह’ के सम्बन्ध में मुकाबले शुरू

सभी सरकारी स्कूलों में ‘पंजाबी सप्ताह’ के सम्बन्ध में मुकाबले शुरू

Competitions on 'Punjabi Week' started in all government schools share via Whatsapp

Competitions on 'Punjabi Week' started in all government schools

Education Secretary launches 'Punjabi Week' online


शिक्षा सचिव की तरफ से ‘पंजाबी सप्ताह’ का ऑननाईन उद्घाटन

इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़:
पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग ने सभी सरकारी स्कूलों में ‘पंजाबी सप्ताह’ मनाने की शुरुआत कर दी है। इसकी जानकारी देते हुए डी.पी.आई. सेकंडरी सुखजीत पाल सिंह ने बताया कि पंजाबी सप्ताह राज्य के सभी प्राईमरी, मिडल, हाई और सीनियर सेकंडरी स्कूलों में मनाया जा रहा है और बीती शाम स्कूल शिक्षा सचिव श्री कृष्ण कुमार ने ऑनलाईन समागम के साथ ‘पंजाबी सप्ताह’ की शुरुआत कर दी है। इस ऑनलाईन समागम में राज्य के सभी प्राईमरी, मिडल, हाई और सीनियर सेकंडरी स्कूलों के मुखियों और पंजाबी अध्यापकों ने हिस्सा लिया।

प्रवक्ता के अनुसार शिक्षा विभाग की तरफ से पंजाबी भाषा को प्रफुल्लित करने के लिए यह ‘पंजाबी सप्ताह’ मनाया जा रहा है। इस दौरान ऑनलाईन /ऑफलाईन सह शैक्षिक मुकाबले करवाए जा रहे हैं। प्रवक्ता के अनुसार आज 4 नवंबर को समूह स्कूलों में कविता उच्चारण मुकाबले करवाए गए। इसी तरह ही 5 नवंबर को सुंदर लेखन और सलोगन लेखन मुकाबले, 6 नवंबर को भाषण मुकाबले और 7 नवंबर को लोक गीत /गीत और काव्य पाठ मुकाबले करवाए जाएंगे।

प्रवक्ता के अनुसार सभी प्राईमरी, मिडल, हाई और सीनियर सेकंडरी स्कूलों के मुखियों को अध्यापकों के साथ मिल कर यह सप्ताह मनाने के लिए कहा गया है। इस दौरान मुकाबले सिफऱ् पंजाबी भाषा में ही होंगे और प्रतियोगिताओं का संचालन पंजाबी विषय के अध्यापकों की तरफ से स्कूल प्रमुख की अगुवाई में किया जायेगा। एक विद्यार्थी अधिक से अधिक दो मुकाबलों में हिस्सा ले सकता है।

Competitions on 'Punjabi Week' started in all government schools

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post