` सर्वे-राष्ट्रपति के लिए लोगों की पहली पसंद मेट्रो के चीफ ई. श्रीधरन,सुषमा दूसरी तो आडवाणी बने तीसरी पसंद

सर्वे-राष्ट्रपति के लिए लोगों की पहली पसंद मेट्रो के चीफ ई. श्रीधरन,सुषमा दूसरी तो आडवाणी बने तीसरी पसंद

Survey President- People's first choice for the, Metro chief E. Sreedharan, Sushma made the second choice, Advani becomes third choice share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर,नई दिल्लीः देश की राजधानी में राष्ट्रपति चुनाव का बिगुल बज चुका है। हर राजनीतिक पार्टी अपनी-अपनी तैयारियां कर चुकी है। अब देखना है कि अबकी बार राष्ट्रपति के नाम पर किस दल के नेता को अहमयत दी जाती है, या फिर गैर राजनीतिक राष्ट्रपति बनेगा यह तो आने वाला समय ही बताएगा। 20 जुलाई के दिन राष्ट्रपति चुनाव के लिए निर्धारित हो चुका है।  पूरे देश की निगाहें इस बात पर टिकी हुई हैं कि भाजपा अपने उम्‍मीदवार के तौर पर किसके नाम की घोषणा करती है । लेकिन इसी बीच आशंका जताई जा रही  है कि दिल्ली मेट्रो के चीफ ई. श्रीधरन  एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हो सकते हैं। हाल ही में इंडिया टुडे की ओर से किए गए एक सर्वे में यह बात सामने आई है एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए 'मेट्रोमैन' ई. श्रीधरन लोगों की पहली पसंद हैं। इस सर्वे में लगभग 11 हजार लोगों ने भाग लिया था। जिसमें परिणाम यह निकल के सामने आया कि ज्यादातर लोग 'मेट्रोमैन' ई श्रीधरन भारत राष्ट्रपति बनना देखना चाहते हैं।
सर्वे में लोगों की दूसरी पसंद  विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को और लोगों की तीसरी पसंद वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृण्ण आडवाणी रहे हैं। हालांकि 'मेट्रोमैन' ई श्रीधरन एक गैर-राजनीतिक व्यक्ति के चयन की संभावना दूर की बात है। लेकिन प्रमुख समाचार पत्रों में एनडीए की संभावित पसंद के रूप में इनके नाम का उल्लेख किया गया है। हालांकि बीजेपी ने अपना नाम नही सुझाया है, इस बारे में पार्टी प्रमुख अमित शाह का कहना है कि पार्टी समय से पहले अपने उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं करेगी।
सर्वे में सबसे आगे रहे ई. श्रीधरन को 39.51% वोट मिले तथा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को 15.52 फीसद लोगों वोट किया है। और तीसरे नंबर पर रहे लालकृण्ण आडवाणी को कुल 13.49 फीसदी लोगों ने वोट किया है। चौथे नंबर पर लोगों ने इंफोसिस के संस्थापक एन आर नारायणमूर्ति को 11.23 फीसदी वोट किए हैं। इसके अलावा अभिनेता अमिताभ बच्चन को 4.76 फीसदी वोट तथा वरिष्ठ बीजेपी नेता मुरली मनोहर जोशी को 0.93 फीसदी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को 4.91 फीसदी लोगों ने वोट किया है।

Survey President- People's first choice for the, Metro chief E. Sreedharan, Sushma made the second choice, Advani becomes third choice

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post