` भीष्म पितामह हूं-अर्थव्यवस्था के चीर-हरण के वक्त मैं खामोश नहीं रहूंगा

भीष्म पितामह हूं-अर्थव्यवस्था के चीर-हरण के वक्त मैं खामोश नहीं रहूंगा

I am Bhisham Pitamah and I will not be silent during the rip-offs of the economy share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर,नई दिल्लीः अर्थव्यवस्था पर अपनी ही भाजपा सरकार को घेरने वाले भाजपा के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने एक बार फिर मोदी सरकार को घेरा है। यशवंत सिन्‍हा ने कहा कि मुझे अंदाजा नहीं था कि जवाब देने के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगे आ जाएंगे।दरअसल, यशवंत सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बुधवार को दिए भाषण के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने कहा कि 'मुझे इस बात की खुशी है कि अर्थव्यवस्था पर चर्चा शुरू हुई। अगर प्रधानमंत्री ने स्वयं देश की जनता के सामने कुछ बातें रखी हैं तो यह स्वागत योग्य है। पीएम ने जो आंकड़े दिए उस पर मुझे यही कहना है कि आंकड़ों का खेल खतरनाक होता है। 6 तिमाही से विकास दर नीचे आ रहा है। 2019 में चुनाव में जाएंगे तो लोग ये नहीं पूछेंगे कि UPA की तुलना में कैसा काम किया? लोग पूछेगे कि जो वादे किए थे वो पूरे हुए या नहीं।'


 सिन्हा ने कहा- मैं खामोश नहीं रहूंगा

सिन्हा ने पीएम के शल्य वाले उदाहरण पर कहा कि महाभारत में हर प्रकार के चरित्र हैं। उन्होंने कहा, 'शल्य कौरवों के पक्ष में कैसे गए सब जानते हैं। नकुल-सहदेव के मामा शल्य दुर्योधन की ठगी के शिकार हो गए। महाभारत में एक और अच्छा चरित्र हैं भीष्म पितामह का। उन्हें आज भी इतिहास में द्रौपदी के चीर हरण के वक्त खामोश रहने के लिए दोषी माना जाता है। अर्थव्यवस्था के चीर-हरण के वक्त मैं खामोश नहीं रहूंगा।'

शल्य के बहाने यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी को घेरा?

पीएम मोदी ने बुधवार को विज्ञान भवन में बोलते हुए नोटबंदी और जीएसटी के मुद्दे पर महाभारत के शल्य का जिक्र किया। उन्होंने बताया कि कुछ लोग उसी तरह हतोत्साहित करने की कोशिश करते हैं जैसे शल्य ने कर्ण को हतोत्साहित किया था। पीएम ने अर्थव्यवस्था पर सवाल खड़े करने वालों को शल्य बताते हुए कहा कि कुछ लोग निराशा फैलाने वाले होते हैं। इसलिए ऐसे लोगों की पहचान करनी आवश्यक है।

सिन्हा ने अपने लेख से अर्थव्यवस्था पर हमला बोला था

बता दें कि कुछ दिन पहले ही बीजेपी के पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिंहा ने अपने लेख के द्वारा देश की अर्थव्यवस्था पर जमकर हमला बोला था। उन्होंने नोटबंदी को एक गलत फैसला और जीएसटी को जल्दबाजी में उठाया गया कदम बताया था।

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा था निशाना
इनके अलावा राहुल गांधी भी हमेशा ही सरकार पर निशाना साधते आए है। हाल ही में गुजरात दौरे पर गए राहुल ने सरकार पर हमला करते हुए कहा था कि बीजेपी द्वारा लगातार झूठ बोलने के कारण विकास पागल हो गया है। इसके साथ ही राहुल हर मौके पर सरकार को नोटबंदी और जीएटी को लेकर घेरते रहते हैं।

अरुण शौरी ने भी केन्द्र पर बोला था हमला
मंत्री रहे अरुण शौरी ने भी केंद्र सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि नोटबंदी के जरिए बड़े पैमाने पर काले धन को सफेद करना का काम किया गया। इस वक्त देश आर्थिक संकट से जूझ रहा है और यह संकट जीएसटी की वजह से पैदा हुआ है। सरकार को घेरते हुए अरुण ने कहा था कि सिर्फ ढाई लोग ही पूरी सरकार चला रहे हैं और यहां किसी को नहीं सुना जाता है।

I am Bhisham Pitamah and I will not be silent during the rip-offs of the economy

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post