सोनभद्र में शक्तिपुंज एक्सप्रेस के सात कोच पटरी से उतरे

7 Coaches Of Shaktipunj Express Derailed Near Obara Dam share via Whatsapp

यूपी में 20 दिन में तीसरी घटना,
इंडिया न्यूज सेंटर,वाराणसीः उत्तर प्रदेश के सोनभद्र के नजदीक में हावड़ा से जबलपुर जा रही शक्तिपुंज एक्सप्रेस के सात डिब्बे ओबरा डैम के पास पटरी से उतरे। यह घटना गुरुवार सुबह 6.15बजे हुई। जो डिब्बे पटरी से उतरे हैं उनमें एसी के चार, जनरल के दो और एसएलआर का एक डिब्बा है।
अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। हादसे के वक्त अधिकतर लोग नींद में थे। रांची और धनबाद से रेल अफसर घटनास्थल के लिए निकल चुके हैं। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक डैम पास होने की वजह से ट्रेन की स्पीड कम थी इसलिए हादसे में कोई नुकसान की खबर नहीं है।

 हेल्पलाइन नंबर
वहीं, रेलवे ने धनबाद में डीरेल होने संबंधी हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। जो इस प्रकार हैं - 0326 2209880, 0326- 1072, रेलवे का नंबर 42 685
 20 दिनों में यूपी में हुआ ये तीसरा रेल हादसा है। इससे पहले उत्तर प्रदेश में 19 अगस्त को मुज़फ्फरनगर के खतौली के पास बड़ा रेल हादसा हुआ था। कलिंग उत्कल एक्सप्रेस की 14 बोगियां पटरी से उतर गई थीं। इस हादसे में 23 लोगों की मौत हो गई जबकि सैकड़ो यात्री  घायल हो गए थे। वहीं खतौली हादसे के पांच दिनों के भीतर 23 अगस्त को दूसरा हादसा हुआ था, जब आजमगढ़ से दिल्ली आ रही 12225 (अप) कैफियत एक्सप्रेस औरैया के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। मानव रहित फाटक पर फंसे एक डंपर में ट्रेन के टकराने से 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में 74 लोग घायल हुए थे। ये  हादसा मंगलवार रात 2:50 बजे अछल्दा और पाता रेलवे स्टेशन के बीच हुआ था।

7 Coaches Of Shaktipunj Express Derailed Near Obara Dam
OJSS Best website company in jalandhar OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post