17 साल पहले पीएम मोदी ने संजोया सपना अब होने जा रहा है साकार

17 years ago PM Modi had taken the step, his dream going to meet today share via Whatsapp

चारधाम की यात्रा कर सकेगें देश वासी



इंडिया न्यूज सेंटर,देहरादूनः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17 साल पहले एक सपना संजोया  था। पीएम मोदी का वह सपना अब साकार होने जा रहा है।  अब वह पीएम बन गए हैं तो अपने सपने को पूरा करने के ‌ल‌िए किसी प्रकार की कसर नही छोडेगें।  चारधाम तक रेल कनेक्टिविटी के ताजे एलान ने एकदम से पूरे देश का ध्यान उत्तराखंड तक खींच दिया है। भले ही इस प्रोजेक्ट का शुभारंभ 13 मई को रेल मंत्री सुरेश प्रभु करने जा रहे हैं, लेकिन इसका खाका पीएम नरेंद्र मोदी ने 17 साल पहले खींच लिया था। तब बद्रीनाथ यात्रा के दौरान मोदी ने ये सवाल उठाया था कि रेल बद्रीनाथ तक आखिर क्यों नहीं आ सकती। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बृहस्पतिवार को खुद इस बात का खुलासा किया।
मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में सीएम ने कहा कि मोदी सरकार ने उत्तराखंड को चारधाम तक रेल कनेक्टिविटी का बड़ा तोहफा दिया है। इससे राज्य को ही नहीं, बल्कि पूरे देश के लोगों को बहुत बड़ी सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि 17 साल पहले मोदी बद्रीनाथ आए थे। उस दौरे में वह भी मोदी के साथ बद्रीनाथ में थे। तब उन्होंने कहा था कि रेल बद्रीनाथ के पास तक लाई जा सकती है।
सीएम ने कहा कि एक जमाने में आखिर कौन सोच सकता था कि पहाड़ पर रेल कनेक्टिविटी और ऑल वेदर रोड जैसी सुविधा मिल सकती है। पीएम ने जब ये प्रण ल‌िया था तब यह सपने जैसा ही था, लेकिन अब वे इसके करीब पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के विकास का रोड मैप पीएम नरेंद्र मोदी के जेहन में तैयार है। सीएम ने बताया कि पीएम के केदारनाथ दर्शन के लिए आने पर कई लोगों ने पूछा कि मोदी से उत्तराखंड ने क्या मांगा है। जवाब में ये ही कहना है कि मोदी बिन मांगे उत्तराखंड को सब कुछ दे रहे हैं।

17 years ago PM Modi had taken the step, his dream going to meet today
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





10
11

Latest post