` CORONA VACCINATION UPDATE: सीरम इंस्टिट्यूट ने साल के अंत तक कोरोना का टीका लाने की उम्मीद जताई....

CORONA VACCINATION UPDATE: सीरम इंस्टिट्यूट ने साल के अंत तक कोरोना का टीका लाने की उम्मीद जताई....

CORONA VACCINATION UPDATE: Serum Institute hopes to bring corona vaccine by end of this year 2020 share via Whatsapp

CORONA VACCINATION UPDATE: Serum Institute hopes to bring corona vaccine by end of this year 2020

पुणे, न्यूज़ डेस्क:
टीका की विनिर्माता कंपनी सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) ने साल के अंत तक कोरोना का टीका लाने की उम्मीद जताई है  वह साल के अंत तक कोविड-19 का टीका लाने में सफल रहेगी।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अदर पूनावाला ने मंगलवार को कहा कि हम एक 'अच्छा और सुरक्षित' उत्पाद लाने पर ध्यान दे रहे हैं और हमें किसी तरह की हड़बड़ी नहीं है। पूनावाला ने माईलैब डिस्कवरी सॉल्यूशंस की कॉम्पैक्ट डायग्नॉस्टिक मशीन 'कॉम्पैक्ट एक्सएल' की शुरुआत के मौके पर यह बात कही। कोविड-19 के टीके के विकास से संबंधित सवाल पर पूनावाला ने कहा कि एसआईआई को उम्मीद है कि वह 2020 के अंत तक इसे लाने में सफल रहेगी। उन्होंने कहा, 'साल के अंत तक हम इसके टीके की उम्मीद कर रहे हैं। इस उत्पाद के चरण तीन के परीक्षण पर हम इसपर बात करेंगे।'

उऩ्होंने आगे कहा, 'हाल के समय में इस टीके के एक और 'कैंडीडेट' की चर्चा हुई है, जिसके लिए होड़ है। हम हड़बड़ी में नहीं हैं। हमारा ध्यान सुरक्षा और दक्षता पर है। जब हमें अच्छे और सुरक्षित टीके के बारे में भरोसा हो जाएगा, तब हम इसकी घोषणा करेंगे। हालांकि, अभी छह माह का समय लगेगा।' पूनावाला ने कहा कि जब तक टीका आता है, उस समय तक परीक्षण महत्वपूर्ण है। इसी लिए सीरम इंस्टिट्यूट ने माईलैब में निवेश किया है।

CORONA VACCINATION UPDATE: Serum Institute hopes to bring corona vaccine by end of this year 2020

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post