` Kisan Andolan: टिकैत ने दिए आंदोलन अक्तूबर तक चलने के संकेत, दिल्ली हिंसा में गिरफ्तार लोगों को नहीं मिली राहत

Kisan Andolan: टिकैत ने दिए आंदोलन अक्तूबर तक चलने के संकेत, दिल्ली हिंसा में गिरफ्तार लोगों को नहीं मिली राहत

Singhu Tikri Ghazipur Borders Turn In Fort Traffic Jam In Delhi Ncr 6 February Road Block Call By Farmers, kisaan andolan share via Whatsapp

Singhu Tikri Ghazipur Borders Turn In Fort Traffic Jam In Delhi Ncr 6 February Road Block Call By Farmers, kisaan andolan

नई दिल्लीः
दिल्ली पुलिस कमिश्नर एस.एन.श्रीवास्तव पीतमपुरा के डीसीपी ऑफिस आउटर डिस्ट्रिक्ट में किसान रैली के दौरान हुए हिंसा में घायल पुलिसकर्मियों से मुलाकात की। उन्होंने कहा आप सभी वीर है आपने बहुत अच्छा काम किया। दिन हो या रात आप ड्यूटी कर रहे हैं। आपका इलाज सरकारी खर्च से होगा।
अक्तूबर तक चलेगा आंदोलनः राकेश टिकैत
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि, हमने सरकार को बता दिया कि ये आंदोलन अक्तूबर तक चलेगा। अक्तूबर के बाद आगे की तारीख देंगे। बातचीत भी चलती रहेगी। नौजवानों को बहकाया गया, उनको लाल किले का रास्ता बताया गया कि पंजाब की कौम बदनाम हो। किसान कौम को बदनाम करने की कोशिश की गई।
राकेश टिकैत ने कटीली तारों और बैरिकेडिंग के पास खाया खाना
पुलिस द्वारा गाजीपुर बॉर्डर पर कटीले तारों और बैरिकेडिंग से जो घेराबंदी की गई है उसके बाद मंगलवार को राकेश टिकैत ने बैरिकेडिंग के पास ही बैठकर खाना खाया। वह बोले कि हम किसान हैं कोई अपराधी नहीं जो इस तरह की किलेबंदी की गई है। इस दौरान वह भावुक भी हो गए।
संजय राउत पहुंचे यूपी गेट
शिवसेना के नेता संजय राउत यूपी गेट पहुंच चुके हैं। वह यहां पहुंचकर पहले राकेश टिकैत से मिले फिर मंच पर जाने का प्रयास करने लगे लेकिन भीड़ इतनी ज्यादा थी कि वह मंच तक नहीं पहुंच सके। फिर वह कार में बैठकर यहां से निकल गए। पहले तो लोगों को लगा कि वह चले गए लेकिन अब वह कार के जरिए ही पीछे के रास्ते से मंच तक पहुंच रहे हैं। हालांकि वह मंच के ऊपर नहीं चढ़ेंगे लेकिन मंच के पास तक जाकर लोगों को संबोधित जरूर करेंगे। बता दें कि किसान आंदोलन में किसान राजनीतिक पार्टियों के नेताओं से अपना मंच नहीं साझा कर रहे ऐसे में जो भी नेता आता है वह मंच के नीचे से ही अपनी बात लोगों के सामने रखता है।
सरकार नंबर तो बताए जिस पर कॉल करना है
पीएम मोदी ने किसानों के मुद्दे पर बीते दिनों ये बयान दिया था कि उनकी सरकार किसानों से बस एक फोन कॉल की दूरी पर है, किसान जब चाहें कृषि मंत्री से बात कर सकते हैं। मंगलवार को गाजीपुर बॉर्डर पर इसे लेकर राकेश टिकैत ने कहा कि, सरकार कह रही है कि सरकार और किसान के बीच सिर्फ एक कॉल की दूरी है तो सरकार वह नंबर बता दे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिस तरह से दिल्ली के चारों तरफ पुलिस ने बैरिकेडिंग की है उससे साफ दिखाई दे रहा है कि आने वाले समय में रोटी इसी तरह कैद हो जाएगी।

Singhu Tikri Ghazipur Borders Turn In Fort Traffic Jam In Delhi Ncr 6 February Road Block Call By Farmers, kisaan andolan

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post