` कन्या राशिफल 2017

कन्या राशिफल 2017

Virgo Horoscope 2017 share via Whatsapp

नौकरी और व्यवसाय: कन्या राशि के जातकों के लिए वर्ष 2017 में नौकरीपेशा जातक इस अवधि में अपने कौशल के बल पर तरक्की एवं वेतन वृद्धि प्राप्त करेंगें। कन्या का राशिफल इंगित कर रहा है कि वर्ष 2017 में आपको सफलता मिलने की प्रबल संभावनाएं हैं। अपने सहकर्मियों के साथ आपके संबंध काफी अच्छे रहेंगे व आपका मनोबल बढ़ेगा। व्यवसाय करने वालों को अपनी व्यावसायिक प्रगति में अवरोधों का सामना करना पड़ सकता है। बिजऩेस में धीमी चाल से प्रगति होगी। आप काफी काम करेंगे किंतु आपको नतीजे अपेक्षा के अनुसार प्राप्त नहीं होंगे। लेकिन आप बिना चिंता के प्रयास करते रहें। आर्थिक स्तर पर आपको सावधान रहना चाहिए। शेयर बाजार एवं सट्टेबाजी आधारित गतिविधियों में किस्मत अजमाने का प्रयास न करें अन्यथा आपका धन लंबे समय के लिए फंस सकता है। जल्दबाजी में लिए गए निर्णय आपको मोटी आर्थिक हानि पहुंचा सकते हैं। तेजी से धन कमाने की लालसा में शॉर्टकट अपनाने से बचें। किसी भी बिजनेस में सोच समझकर ही पार्टनरशिप करना हितकर होगा। वर्ष के मध्य भाग के बाद से हालात आपके पक्ष में होंगे। उससे पूर्व किसी भी कार्य में निवेश करना नुकसानदायक हो सकता है। कारोबार से जुड़े लोगों के विदेश यात्रा के भी योग बने हुए हैं।

आर्थिक स्थिति: आर्थिक मोर्चे पर आपको विशेष सावधानी रखनी होगी क्योंकि आमदनी की तुलना में खर्च अधिक रहेगा। वैसे आमदनी का स्रोत बना रहेगा और आपकी रोजमर्रा की आमदनी में कोई रूकावट नहीं आएगी। लेकिन यदि कन्या भविष्यफल 2017 की मानें तो धन बहुत धीमी गति से आपकी तरफ आएगा। अगर किसी को धन उधार दिया है तो फिलहाल उसके वापिस मिलने की संभावना कम है। आप आक्समिक धन लाभ की उम्मीद न रखें। महंगी एवं सुख सुविधाओं की चीजें खरीदने के लिए आप लालायित रहेंगे। परंतु धन का बेकार अपव्यय न करें अन्यथा आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है।

शिक्षा: यह समय छात्र वर्ग के लिए कड़ी मेहनत करने का है। शिक्षा में आपकी धीमी गति से प्रगति होगी। किसी न किसी कारण आप लंबे समय तक पढऩे में ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे। इस दौरान मानसिक व्याकुलता आपको परेशान करेगी। यदि आप कोई उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं तो किसी भी महत्वपूर्ण फैसले को लेते वक्त सतर्कता बरतें। कई उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों को महत्वपूर्ण निर्णय लेने में अवरोधों का सामना करना पड़ सकता है। कन्या राशिफल 2017 के अनुसार शनि ढैया के कारण स्वास्थ्य खऱाब हो सकता है एवं पढऩे लिखने में मन नहीं लगेगा। सरकारी विभागों व प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र धीमी गति से आगे बढ़ेंगे।

पारिवारिक जीवन:
वैवाहिक जीवन के लिए यह समय थोड़ा तनावपूर्ण रह सकता है। आपको अपने व्यवहार पर विशेष ध्यान देने की जरुरत है, वरना संबंधों में कुछ कड़वाहट आने की संभावना है। पिता या किसी बड़े-बुजुर्ग का स्वास्थ्य आपकी चिंता का प्रमुख कारण बन सकता है। किसी करीबी व्यक्ति के साथ आपकी उग्र बोलचाल हो सकती है। आपका मन अपने विचारों को लेकर कुछ दुविधा जनक रह सकता है। सामाजिक स्तर पर भी आपको सतर्क रहना होगा कुछ अपमान जनक परिस्थितियां पैदा हो सकती हैं। घर की शोभा बढ़ाने के लिए कुछ सुंदर वस्तुओं की खऱीददारी संभव है। लेकिन कन्या के 2017 के राशिफल के अनुसार ज्यादा फिजूलखर्ची से बचें तो बेहतर होगा। इस समय आप धार्मिक कार्यक्रमों, पूजा-पाठ, समाज कल्याण के कार्यों में हिस्सा लेंगे व धार्मिक रुझान बढ़ेगा। आपके साथ विश्वासघात हो सकता है यानी आप जिन लोगों के भरोसे बैठे होंगे, वे आपका साथ नहीं देंगे।

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य के मामलें में यह समय अधिक आनंद देने वाला नहीं है। आपको मौसमी बीमारियां अपनी चपेट में ले सकती हैं। किसी लंबी चली आ रही बीमारी का सरलता से निदान नहीं होगा। जिसके कारण आपको उपचार कराने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आकस्मिक चोट लगने की संभावनाएं भी बनी हुई हैं। अनिद्रा की शिकायत आपको परेशान कर सकती है। कन्या के लिए 2017 का राशिफल आपको क्रोध पर नियन्त्रण रखने की हिदायत देता है वरना आपका मानसिक तनाव बढ़ सकता है। वाहन चलते समय व मशीनरी से काम करते हुए सतर्कता बरतें। तरोताज़ा रहने के लिए सैर-सपाटे पर जाएं। अगर योग व ध्यान से जुड़े तो एक नई शक्ति का संचार महसूस करेंगे।

उपाय

1. गणेश जी के मंदिर में बुधवार को लड्डू चढ़ाएँ।
2. विष्णु सहस्त्रनाम, विष्णु चालीसा व आरती रोजाना पढ़ें।
3. गाय को नियमित हरा चारा खिलाएं।
4. गरीब बच्चों में पुस्तकें व शिक्षा सामग्री बांटें।
5. तुलसी की वृक्ष की पूजा करें।

Virgo Horoscope 2017

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post