` गुजरात के विश्वविद्यालय का फरमान "कम से कम एक ब्वायफ्रेंड हो, तभी मिलेगी एंट्री" जानें हकीकत
Latest News


गुजरात के विश्वविद्यालय का फरमान "कम से कम एक ब्वायफ्रेंड हो, तभी मिलेगी एंट्री" जानें हकीकत

University of Gujarat decree "At least one boyfriend, only then will get entry" Learn the reality share via Whatsapp

University of Gujarat decree "At least one boyfriend, only then will get entry" Learn the reality

न्यूज डेस्क,वडोदरा:
कोरोना महामारी के चलते करीब 11 महीने तक बंद रहने वाले स्कूल-कॉलेज अब खुलने लगे हैं। इस बीच गुजरात के एक विश्वविद्यालय का सर्कुलर सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रहा है। इस सर्कुलर में कहा गया है कि जिन लड़कियों का कम से कम एक ब्वायफ्रेंड होगा, उन्हें ही कॉलेज में एंट्री मिलेगी। मामले की जानकारी मिलने के बाद विश्वविद्यालय में हड़कंप मच गया और मामले की जानकारी पुलिस को दी गई।
सर्कुलर में लिखी है यह बात
जानकारी के मुताबिक, यह सर्कुलर वडोदरा के महाराजा सयाजीराव विश्वविद्यालय के नाम से वायरल किया जा रहा है। इस सर्कुलर में विश्वविद्यालय की छात्राओं को वैलेंटाइन वीक में एक प्रेमी बनाने का निर्देश दिया गया है। इस कथित सर्कुलर में कहा गया है कि किसी भी लड़की को बिना ब्वायफ्रेंड के कॉलेज में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
सर्कुलर में रखी गई यह शर्त
इस सर्कुलर का शीर्षक है महाराजा सयाजीराव विश्वविद्यालय में पढ़ने वाली लड़कियों के लिए परिपत्र। इसमें लिखा है कि जो भी लड़कियां कॉलेज आना चाहती हैं, सात फरवरी तक उनका कम से कम एक प्रेमी होना जरूरी है। इसका उद्देश्य उनकी सुरक्षा बताया गया है। सर्कुलर में लिखा है कि सिंगल लड़कियों को कॉलेज परिसर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है। कक्षा में प्रवेश करने से पहले हर छात्रा को सबूत देना होगा कि उसका एक प्रेमी है।
विश्वविद्यालय में मचा हड़कंप
बता दें कि इस सर्कुलर के वायरल होने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन हरकत में आ गया। वहीं, इस मामले में वडोदरा पुलिस ने स्वत: संज्ञान लिया और एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में लिखा है कि यह सर्कुलर फर्जी है, जिसे महाराजा सयाजीराव विश्वविद्यालय ने जारी नहीं किया है।
 11 महीने बाद खुला विश्वविद्यालय
गौरतलब है कि 25 मार्च 2020 को देशव्यापी लॉकडाउन के चलते महाराजा सयाजीराव विश्वविद्यालय भी बंद हो गया था। अब करीब 11 महीने बाद कॉलेज परिसर एक बार फिर गुलजार हो रहा है। वहीं, शुक्रवार से राज्य के कॉलेजों में प्रथम श्रेणी के शैक्षणिक कार्य भी शुरू हो गए। इस बीच फर्जी सर्कुलर ने लोगों को हैरान कर दिया, जिसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने वडोदरा पुलिस के साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई।

University of Gujarat decree "At least one boyfriend, only then will get entry" Learn the reality

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी