` टोकन दिखाकर मिल रही शराब, खरीदने को लगी लंबी लाइन

टोकन दिखाकर मिल रही शराब, खरीदने को लगी लंबी लाइन

people will get wine by showing tokens, people in que share via Whatsapp

people will get wine by showing tokens, people in que

नई दिल्ली,न्यूज डेस्क:
लॉकडाउन के बीच राष्ट्रीय राजधानी में शराब की दुकानों पर भीड़-भाड़ और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन कराने के लिए आज से नया सिस्टम लागू किया गया। इसके तहत शराब की दुकानों पर टोकन दिखाकर बिक्री की व्यवस्था शुरू की गई है। नई व्यवस्था के तहत शुक्रवार की सुबह से ही लोग टोकन लेकर शराब खरीदने पहुंच रहे हैं। दिल्ली के गोल मार्केट इलाके में आज सुबह से ही लोग अपने मोबाइल पर टोकन का स्क्रीन शॉट लेकर शराब लेने के लिए कतार में खड़े दिखे।
ऐसे खरीद सकते हैं शराब
दिल्ली सरकार ने शराब की बिक्री के लिए टोकन सिस्टम शुरू किया है। इसके तहत सरकार ने एक वेब लिंक जारी किया है, जहां से शराब खरीदने वाले अपना टोकन ले सकते हैं। इस वेब लिंक पर पहले अपनी जानकारी देनी होती है, इसके बाद आपके मोबाइल पर ई-कूपन भेज दिया जाता है। दिल्‍ली सरकार ने इसके लिए वेब लिंक https://www.qtoken.in जारी किया है। इस कूपन को लेकर आप दुकान पर जाएंगे तो लंबी लाइन से भी बच जाएंगे और आपको तय समय पर शराब भी मिल जाएगी। शराब की खरीदारी के लिए टोकन सिस्टम शुरू करने के साथ-साथ सरकार ने कुछ शर्तें भी रखी हैं। इसके तहत एक समय में एक दुकान पर केवल 50 लोगों को ही शराब खरीदने के लिए टोकन जारी किए जाएंगे। सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के तहत एक समय पर सिर्फ 50 लोगों को ही शराब खरीदने का परमिशन होगा।
केजरीवाल ने दी थी कड़ी चेतावनी
लॉकडाउन 3 के दौरान जब पहले दिन यानी 4 मई को दिल्‍ली में शराब की दुकानों पर सोशल डिस्‍टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ी तो उससे सरकार की चिंता बढ़ गई. इसके बाद सीएम केजरीवाल ने चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर आप इस तरह सोशल डिस्‍टेंसिंग की धज्जियां उड़ाएं तो मजबूरन इलाका सील करना पड़ेगा. हालांकि अगले की दिन सरकार ने शराब पर 70 फीसदी कोविड 19 टैक्‍स लगाने का आदेश जारी कर दिया.

people will get wine by showing tokens, people in que

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post