डिप्टी कमिश्नर ने 15 दिनों में पुराने कूड़ा-कर्कट स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे और पीजोमीटर लगाने के दिए निर्देश

Deputy commissioner gave instructions to install CCTV cameras and piezometers at old garbage sites in 15 days share via Whatsapp

Deputy commissioner gave instructions to install CCTV cameras and piezometers at old garbage sites in 15 days


नगर निगम के अधिकारियों को शहर की सभी मुख्य सड़कों की साफ-सफाई सुनिश्चित करने को कहा गया


नगर निगम/परिषद में आत्मनिर्भर वार्ड बनाने के लिए प्रत्येक में कम से कम एक वार्ड की पहचान करने के दिए निर्देश


इंडिया न्यूज सेंटर,जालंधरः डिप्टी कमिश्नर जसप्रीत सिंह ने लोगों को स्वच्छ हवा और प्रदूषण मुक्त वातावरण उपलब्ध करवाने के लिए जिले में चल रही योजनाओं की प्रगति का जायजा लेते हुए शुक्रवार को नगर निगम और नगर परिषदों के अधिकारियों को सभी पुराने कूड़ा  स्थलों पर 15 दिन में सीसीटीवी कैमरा और पीजोमीटर लगाने के निर्देश दिए है। स्थानीय जिला प्रशासकीय परिसर में डिप्टी कमिश्नर ने नैशनल ग्रीन ट्रब्यूनल के निर्देशानुसार जिला पर्यावरण योजना के तहत विभिन्न विभागों को सौंपे गये कार्यों की जानकारी अधिकारियों को दी और सभी कार्यों को समय पर पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिये. उन्होंने नगर निगमों/परिषदों में सभी लेगेसी वेस्ट स्थलों पर सीसीटीवी और पीजोमीटर लगाकर रिपोर्ट भिजवाने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी एसडीएम को संचालन सुनिश्चित करने के लिए साइटों का दौरा करने के लिए भी कहा।

डिप्टी कमिश्नर ने नगर निगम के अधिकारियों को शहर की मुख्य सड़कों की सफाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया और कहा कि शहर की सड़कों से कचरा जल्द से जल्द हटाया जाए ताकि लोगों को प्रदूषण से मुक्ति मिल सके। उन्होंने कहा कि सड़कों की सफाई से पहले छिड़काव के लिए उपचारित पानी का उपयोग किया जाना चाहिए, जिससे वायु प्रदूषण को रोकने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा उपचारित पानी का उपयोग निर्माण कार्यों और सिंचाई में भी किया जा सकता है।

 

उन्होंने कहा कि नगर निगमों/परिषदों में आत्मनिर्भर वार्ड तैयार किए जाएं, जिससे वार्ड में कम्पोस्ट आदि के माध्यम से उत्पन्न होने वाले कचरे का निपटारा वार्ड के भीतर ही सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने अधिकारियों से इस उद्देश्य के लिए प्रत्येक नगर निगम/परिषद में कम से कम एक वार्ड की पहचान करने को कहा।

 

डिप्टी कमिश्नर ने ठोस अपशिष्ट प्रबंधन परियोजनाओं, सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट, कॉमन एफ्लुएंट ट्रीटमेंट प्लांट (सीईटीपी), सोर्स सेग्रीगेशन, वरियाना डंप साइट की सफाई, जमशेर डेयरी प्लांट में ईटीपी के बायो गैस प्लांट और अन्य कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को परियोजनाओं को एनजीटी की निगरान समिति ने निर्धारित समय में कार्य पूरा करने के निर्देश दिए।

 

इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर  (विकास) वरिंदरपाल सिंह बाजवा, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (ज) मेजर अमित सरीन, एसडीएम बलबीर राज सिंह, लाल विश्वास और रणदीप सिंह हीर, एसीए जालंधर विकास प्राधिकरण जसबीर सिंह, जवाईट  नगर निगम कमिश्नर शिखा भगत, पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के एक्सियन कुलदीप सिंह और सुखदेव सिंह, नगर परिषदों के कार्यकारी अधिकारी और विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Deputy commissioner gave instructions to install CCTV cameras and piezometers at old garbage sites in 15 days

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment








11

Latest post