` पंजाब: फिरोजपुर में PM MODI की रैली रद्द, बीच रास्ते फंसा रहा काफिला
Latest News


पंजाब: फिरोजपुर में PM MODI की रैली रद्द, बीच रास्ते फंसा रहा काफिला

Punjab: PM Modi's rally canceled in Ferozepur, convoy stuck in the middle share via Whatsapp

Punjab: PM Modi's rally canceled in Ferozepur, convoy stuck in the middle


सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पंजाब सरकार पर उठे सवाल


इंडिया न्यूज सेंटर,फिरोजपुरः पंजाब विधानसभा चुनाव की दहलीज पर खड़ा है और आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब के फिरोजपुर शहर में रैली करने वाले थे, लेकिन आखरी वक्त पर रैली रद्द कर दी गई है। कारण हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किलोमीटर दूर जब पीएम नरेंद्र मोदी का काफिला फ्लाईओवर पर पहुंचा, तो वहां कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को अवरुद्ध कर दिया था। पीएम 15-20 मिनट फ्लाईओवर पर फंसे रहे। पीएम की सुरक्षा में यह बड़ी चूक थी।

 

पंजाब के फिरोजपुर में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई है। फिरोजपुर में एक फ्लाईओवर पर पीएम नरेंद्र मोदी का काफिला लगभग बीस मिनट रुका रहा। किसान प्रदर्शनकारियों के कारण रास्ता बाधित था। इसके बाद केंद्र और पंजाब सरकार आमने सामने आ गए।

 

गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांग ली है, वहीं कांग्रेस ने सभी आरोपों को नकार दिया है। वहीं राजनीतिक समीक्षकों के अनुसार, पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई चूक बेहद घातक हो सकती थी। इनमें सबसे बड़ी बात ये है कि फिरोजपुर सरहदी एरिया है। यहां से पाकिस्तान का बॉर्डर मात्र दस किलोमीटर है। इसके अलावा लुधियाना कोर्ट परिसर में 23 दिसंबर को बम ब्लास्ट हुआ था। इसके बाद से पूरा पंजाब हाई अलर्ट पर था। इसके बावजूद पीएम की सुरक्षा में चूक हुई। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर पीएम के दौरे के लिए हमेशा वैकल्पिक मार्ग तैयार रखे जाते हैं। वहीं सूत्रों के अनुसार, केंद्र ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री के रूट के बारे में केवल पंजाब पुलिस को मालूम था। ऐसे में सुरक्षा में चूक पर उन्हें ही जवाब देना होगा। 

 

पीएम की सुरक्षा को लेकर क्या बोले नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, 'यह दुखद है कि पंजाब के लिए हजारों करोड़ की विकास परियोजनाओं को शुरू करने के लिए पीएम का दौरा बाधित हो गया। लेकिन हम ऐसी घटिया मानसिकता को पंजाब की तरक्की में बाधा नहीं बनने देंगे और पंजाब के विकास के लिए प्रयास जारी रखेंगे। 

Punjab: PM Modi's rally canceled in Ferozepur, convoy stuck in the middle

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी