` भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार खेल संस्कृति पैदा करने के लिए निरंतर यत्नशील: मीत हेयर
Latest News


भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार खेल संस्कृति पैदा करने के लिए निरंतर यत्नशील: मीत हेयर

BHAGWANT MANN LED STATE GOVERNMENT CONTINUOUSLY STRIVING TO CREATE SPORTS CULTURE: MEET HAYER share via Whatsapp

BHAGWANT MANN LED STATE GOVERNMENT CONTINUOUSLY STRIVING TO CREATE SPORTS CULTURE: MEET HAYER


पंजाब और हरियाणा के विधायकों के क्रिकेट मैच को बताया अच्छी शुरुआत

  

इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़:  पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पंजाब में खेल संस्कृति पैदा करने के लिए निरंतर यत्नशील है। सरकार की यह कोशिश है कि पंजाब के युवा खेल मैदानों में उतरकर सेहतमंद पंजाब सृजन करने में अपना बड़ा योगदान दें।

यह बात पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने बीती रात सैक्टर-16 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में यू.टी. क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा पंजाब और हरियाणा के विधायकों के दरमियान करवाए गए क्रिकेट मैच के बाद कही। मीत हेयर जिन्होंने 12 छक्कों और 13 चौकों की मदद से केवल 53 गेंदों पर नाबाद 150 रनों की पारी खेली और मैन ऑफ द मैच रहे। पंजाब ने 95 रनों के साथ मैच जीता। टीम के कप्तान मीत हेयर ने विजेता ट्रॉफी पंजाब विधान सभा के स्पीकर कुलतार सिंह संधवा को सौंपी।  

मीत हेयर ने कहा कि दोनों टीमों के खिलाडिय़ों द्वारा बढिय़ा प्रदर्शन किया गया। ऐसे प्रयास खेल संस्कृति को बढ़ावा देते हैं और नौजवानों को खेल मैदान में आने के लिए प्रेरित करते हैं। उन्होंने पंजाब विधान सभा के स्पीकर कुलतार सिंह संधवां के इस अलग प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि यदि लोगों के चुने हुए प्रतिनिधि ऐसी उदाहरण पेश करेंगे तो राज्य निवासियों का भी खेल की ओर रुझान बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि पंजाब में ‘खेडां वतन पंजाब दियां’ भी इसी मनोरथ से शुरू की गईं, जिनको लागों द्वारा भरपूर समर्थन मिला और इसमें तीन लाख से अधिक खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया।  

खेल मंत्री ने पंजाब विधान सभा स्पीकर के साथ हरियाणा विधान सभा के स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता और यू.टी. क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय टंडन का इस प्रयास के लिए धन्यवाद किया। मैच के दौरान पंजाब विधान सभा के स्पीकर कुलतार सिंह संधवां, डिप्टी स्पीकर जय कृष्ण रोड़ी और सूचना एवं लोक संपर्क मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा भी उपस्थित थे।  

BHAGWANT MANN LED STATE GOVERNMENT CONTINUOUSLY STRIVING TO CREATE SPORTS CULTURE: MEET HAYER

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी