` फेडरेशन गतका कप में चंडीगढ़ के लड़कों और पंजाब की लड़कियों ने जीत हासिल की

फेडरेशन गतका कप में चंडीगढ़ के लड़कों और पंजाब की लड़कियों ने जीत हासिल की

Chandigarh Boys, Punjab girls wins Federation Gatka Cup share via Whatsapp

Chandigarh Boys, Punjab girls wins Federation Gatka Cup


महाराष्ट्र की टीम ने जीता फेयर प्ले अवॉर्ड 


छत्तीसगढ़ में होगा दूसरा फेडरेशन गतका कप : ग्रेवाल


चैंपियंस गतका ट्रॉफी में विजेताओं को मिलेंगे नकद पुरस्कार


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ः वर्ल्ड गतका फेडरेशन से मान्यता प्राप्त नेशनल गतका एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित पहले फेडरेशन गतका कप के अंतिम दिन लड़कों के वर्ग में चंडीगढ़ के लड़के विजयी रहे जबकि लड़कियों के वर्ग में पंजाब की लड़कियों ने जीत हासिल कर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया।

 

इस दो दिवसीय राष्ट्रीय टूर्नामेंट के दौरान महाराष्ट्र ने फेयर प्ले अवार्ड जीता जबकि झारखंड को बेस्ट इंप्रूव्ड टीम का पुरस्कार मिला।  हरियाणा की अर्जमीत कौर ने सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी का पुरस्कार जीता जबकि चंडीगढ़ के यशप्रीत सिंह ने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार प्राप्त किया।

 

आज की फाइनल गतका प्रतियोगिताओं का उद्घाटन मुख्य अतिथि के तौर पर पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ के खेल निदेशक डॉ. दलविंदर सिंह के साथ चंडीगढ़ प्रशासन के संयुक्त निदेशक डॉ. सुनील राय, नेशनल गतका एसोसिएशन के अध्यक्ष हरजीत सिंह ग्रेवाल, चंडीगढ़ ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव एन.एस. ठाकुर और चंडीगढ़ गतका एसोसिएशन के अध्यक्ष हरदीप सिंह बुट्रेला ने संयुक्त रूप से किया।

 

इस अवसर पर खेल निदेशक डॉ.  दलविंदर सिंह ने सभी खिलाड़ियों को आदर्श खेल भावना के साथ खेलने और भविष्य में बेहतर प्रतियोगिताओं के लिए कड़ी मेहनत जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया। नेशनल गतका एसोसिएशन ऑफ इंडिया  (एन.जी.ए.आई.) के अध्यक्ष हरजीत सिंह ग्रेवाल स्टेट एवॉर्डी ने घोषणा की कि दूसरा फेडरेशन गतका कप छत्तीसगढ़ में आयोजित किया जाएगा और चैंपियंस गतका ट्रॉफी के राष्ट्रीय टूर्नामेंट में विजेताओं को नकद पुरस्कार दिये जाएंगे।

 

यह जानकारी देते हुए चंडीगढ़ गतका एसोसिएशन के महासचिव राजदीप सिंह बाली और वित्त सचिव सिमरनजीत सिंह ने बताया कि इस दो दिवसीय राष्ट्रीय टूर्नामेंट में 13 राज्यों के लड़के और लड़कियों की गतका टीमों ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि लड़कियों की गतका सोटी (व्यक्तिगत) फाइनल प्रतियोगिता में हरियाणा की परमजीत कौर ने स्वर्ण, झारखंड की काजल ने रजत, पंजाब की किरणदीप कौर और मध्य प्रदेश की  महक ने संयुक्त रूप से कांस्य पदक जीता। इसी तरह गतका सोटी (व्यक्तिगत) लड़कों के फाइनल में पंजाब के गुरसागर सिंह ने गोल्ड मेडल, चंडीगढ़ के जीवनजोत सिंह ने सिल्वर मेडल और छत्तीसगढ़ के अर्शदीप सिंह तथा उत्तराखंड के जयदीप सिंह ने ब्रॉन्ज मेडल जीते।

 

लड़कियों की फ्री-स्टिक (टीम) स्पर्धा में पंजाब की हरमीत कौर, जसप्रीत कौर और सुमनदीप कौर ने स्वर्ण पदक जीता। हरियाणा की कंचनप्रीत कौर, तमन्ना और हिमांशी ने रजत पदक जीता। इसी वर्ग में जम्मू-कश्मीर की सिमरनजीत कौर, मनजोत कौर और परमजीत कौर तथा दिल्ली की सुखुम कौर, हरप्रीत कौर, इशिनीत कौर ने संयुक्त रूप से कांस्य पदक जीता।

 

लड़कों की फरी-स्टिक (टीम) स्पर्धा में चंडीगढ़ के सरबजीत सिंह, यशप्रीत सिंह और दिलप्रीत सिंह ने स्वर्ण पदक जीते। बिहार के रिशु राज, विशाल सिंह और अंकुश कुमार ने रजत पदक जीते जबकि पंजाब के वीरू सिंह, कमलप्रीत सिंह और अनमोलदीप सिंह तथा छत्तीसगढ़ के मनदीप सिंह, राजवीर सिंह और दीपांशु यादव ने संयुक्त रूप से कांस्य पदक जीते।

 

इस मौके पर अन्य के अलावा एन.जी.ए.आई. के उपाध्यक्ष सुखचैन सिंह, अंतरराष्ट्रीय सिख शश्तर विद्या काउंसिल के सचिव बलजीत सिंह, चंडीगढ़ किश्ती चालन एसोसिएशन के सचिव एडवोकेट राजीव शर्मा, गतका एसोसिएशन पंजाब के संयुक्त सचिव वरिंदरपाल सिंह नारंगवाल, कोर्डिनेटर इंदरजोध सिंह जीरकपुर, जिला गतका एसोसिएशन रूपनगर की अध्यक्ष बीबी मनजीत कौर आदि उपस्थित थे।

 

Chandigarh Boys, Punjab girls wins Federation Gatka Cup

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post