` मुख्य चुनाव अधिकारी ने जिले में सिविल व पुलिस प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों व व्यवस्थाओं की समीक्षा की

मुख्य चुनाव अधिकारी ने जिले में सिविल व पुलिस प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों व व्यवस्थाओं की समीक्षा की

The Chief Electoral Officer reviewed the preparations and arrangements made by the civil and police administration in the district share via Whatsapp


The Chief Electoral Officer reviewed the preparations and arrangements made by the civil and police administration in the district


जालंधर लोकसभा उपचुनाव

सभी 1972 मतदान केन्द्रों पर उचित मतदान के पुख्ता इंतजाम-डिप्टी कमिश्नर


जिले में करीब 98 फीसदी लाइसैंसी हथियार जमा करवाए- पुलिस कमिश्नर, एस.एस.पी.


इंडिया न्यूज सेंटर,जालंधरः पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी सिबिन सी ने वीडियो कान्फ्रैंस के माध्यम से 10 मई को होने वाले लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव के संबंध में सिविल और पुलिस प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं और तैयारियों की समीक्षा की।

डिप्टी कमिश्नर-सह-जिला चुनाव अधिकारी जसप्रीत सिंह पुलिस कमिश्नर कुलदीप सिंह चाहल व एसएसपी (ग्रामीण) मुखविंदर सिंह भुल्लर व अन्य अधिकारियों ने वीडियो कान्फ्रैंस के माध्यम से हुई बैठक में कहा कि शांतिपूर्ण व पारदर्शी तरीके से उपचुनाव करवाने के पुख्ता इंतजाम किए गए है। उन्होंने मुख्य चुनाव अधिकारी को आदर्श चुनाव सहिंता, मतदान कर्मचारी, मतदाता पर्ची बाँट, वैबकास्टिंग, परिवहन और संचार योजना और ईवीएम स्ट्रांग रूम के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

पुलिस कमिश्नर कुलदीप सिंह चाहल और एसएसपी मुखविंदर सिंह भुल्लर ने बताया कि जिले में करीब 98 प्रतिशत लाइसैंसी हथियार जमा करवा दिए गए है। उन्होंने सुरक्षा बलों की तैनाती की जानकारी देते हुए कहा कि उपचुनाव शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न करवाने के लिए उपयुक्त तैनाती योजना तैयार की गई है और शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव करवाने के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी।

डिप्टी कमिश्नर जसप्रीत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला प्रशासन की तरफ से उप चुनाव को लेकर सभी तैयारियों व व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 1972 के सभी मतदान केंद्रों पर मतदान उचित ढंग से संपन्न करवाने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए है। उन्होंने कहा कि करीब 98 प्रतिशत मतदाताओ को स्लिप बांटी जा चुकी है। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन पूरी प्रक्रिया की निगरानी के लिए सभी मतदान केंद्रों पर वैबकास्टिंग की जाएगी, जिसके लिए विशेष कंट्रोल रूम स्थापित करने के इलावा जिला और विधानसभा स्तर पर नोडल अधिकारी तैनात किए गए है। उन्होंने कहा कि ईवीएम के परिवहन के लिए कुल 703 वाहन जीपीएस सिस्टम से लैस है। उन्होंने कहा कि 1972 के सभी मतदान केंद्रों में दिव्यांग व बुजुर्ग मतदाताओं की सहायता के लिए रैम्प, व्हीलचेयर व अन्य आवश्यक व्यवस्था के इलावा बायो वेस्ट मैनेजमेंट के लिए चुनाव मित्र, आंगनबाड़ी, आशा व बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मियों को भी तैनात किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चुनाव से संबंधित कर्मचारियों को प्रशिक्षण भी दिया गया है ताकि उन्हें चुनाव प्रक्रिया की जानकारी पहले से रहे।

बता दे कि 10 मई को सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा और मतगणना 13 मई को होगी।

इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (ज) मेजर अमित महाजन, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(शहरी विकास) जसबीर सिंह, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) वरिंदरपाल सिंह बाजवा, सभी सहायक रिटर्निंग अधिकारी आदि भी उपस्थित थे।

The Chief Electoral Officer reviewed the preparations and arrangements made by the civil and police administration in the district

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post