` इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस
Latest News


इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस

Innocent Hearts College of Education celebrated International Mother Tongue Day share via Whatsapp

 Innocent Hearts College of Education celebrated International Mother Tongue Day


इंडिया न्यूज सेंटर,जालंधरः इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन की एनएसएस इकाई ने पंजाबी भाषा और संस्कृति की शुद्धता और महिमा को समृद्ध और संरक्षित करने के उद्देश्य से 'मातृभाषा दिवस' मनाया। इस अवसर पर एक शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें शिक्षकों और विद्यार्थी -अध्यापकों ने अपनी मातृभाषा  की रक्षा, संरक्षण और उसे शुद्ध रूप में आने वाली पीढ़ियों तक पहुँचाने तथा अपनी मातृभाषा को संस्कृति के साथ एकीकृत कर उसे संसारित करने की शपथ ली।

नारा लेखन और पोस्टर बनाओ प्रतियोगिताएँ भी आयोजित की गईं। विद्यार्थी-अध्यापकों ने अपने कलात्मक पोस्टरों के माध्यम से अपनी मातृभाषा के प्रति अपने प्रेम और सम्मान को दर्शाया। पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में पूनम व गोल्डा ने प्रथम तथा संगीता ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। ढेर सारे नारे लेखनों ने पंजाबी भाषा के महत्व और वर्तमान प्रासंगिकता पर प्रकाश डाला। नारा लेखन प्रतियोगिता में कोमल व तमन्ना ने प्रथम, ब्यूटी ने द्वितीय तथा कांडला ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रिंसिपल डॉ. अरजिंदर सिंह ने विजेताओं को बधाई दी और सभी प्रतिभागियों की उनके शानदार प्रदर्शन के लिए सराहना की। सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र दिए गए।

Innocent Hearts College of Education celebrated International Mother Tongue Day

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी