` इनोसेंट हार्ट्स ने फायर ड्रिल गतिविधि का सफलतापूर्वक किया आयोजन

इनोसेंट हार्ट्स ने फायर ड्रिल गतिविधि का सफलतापूर्वक किया आयोजन

Innocent Hearts Hosts Fire Drill Activity successfully share via Whatsapp

 Innocent Hearts Hosts Fire Drill Activity successfully


इंडिया न्यूज सेंटर,जालंधरः इनोसेंट हार्ट्स ने सभी पाँचों स्कूलों (ग्रीन मॉडल टाऊन,लोहारां, नूरपुर रोड, कैंट जंडियाला रोड व कपूरथला रोड), इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस तथा कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन में सुरक्षा और तैयारियों को बढ़ाने के लिए एक सक्रिय प्रयास में, एक व्यापक फायर ड्रिल इवेंट का आयोजन किया। यह ड्रिल जालंधर अग्निशमन विभाग के एक विशेषज्ञ संसाधन व्यक्ति  गुरुदेव सैनी (पंजाब फायर एक्स सर्विसमैन) के विशेष मार्गदर्शन में आयोजित की गई , जिसका उद्देश्य विद्यार्थियों को आग की आपात स्थिति से प्रभावी ढंग से निपटने के बारे में शिक्षित करना था।

 

कार्यक्रम की शुरुआत एक जानकारीपूर्ण सत्र से हुई, जहाँ अग्निशमन विभाग के प्रतिनिधि ने अग्नि सुरक्षा प्रोटोकॉल में महत्वपूर्ण जानकारी दी। छात्रों को संभावित आग के खतरों की पहचान करना, आग बुझाने वाले यंत्रों का उपयोग करना और सुरक्षित निकासी प्रक्रियाओं को निष्पादित करना सिखाया गया। सत्र में व्यावहारिक प्रदर्शन भी शामिल थे, जिससे विद्यार्थियों को आग की विभिन्न स्थितियों पर प्रतिक्रिया देने की सही तकनीकों को प्रत्यक्ष रूप से देखने में मदद मिली।

 

फायर ड्रिल निर्बाध रूप से आयोजित की गई, जिसमें विद्यार्थियों ने सक्रिय रूप से भाग लिया और प्रक्रियाओं की गहरी समझ का प्रदर्शन किया। रिसोर्स पर्सन ने विद्यार्थियों और कर्मचारियों की त्वरित प्रतिक्रिया और सुरक्षा दिशानिर्देशों के पालन के लिए उनकी सराहना की।

 

इनोसेंट हार्ट्स के चेयरमैन डॉ. अनूप बौरी ने अग्निशमन विभाग के सहयोग की सराहना की और सुरक्षित शिक्षण वातावरण को बढ़ावा देने में इस तरह के अभ्यास के महत्व पर ज़ोर दिया। उन्होंने उल्लेख किया कि "सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है, और इस अभ्यास ने हमारे छात्रों को आपात स्थिति से निपटने के लिए आवश्यक कौशल से सुसज्जित किया है। हम उनके अमूल्य मार्गदर्शन के लिए जालंधर अग्निशमन विभाग के आभारी हैं।"

Innocent Hearts Hosts Fire Drill Activity successfully

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post