खेल मंत्री राणा सोढी ने टोक्यो ओलम्पिक्स क्वालीफ़ायर कमलप्रीत कौर को 10 लाख रुपए का चैक सौंपा

Sports Minister Rana Sodhi hands over Rs.10 lakh cheque to Tokyo Olympics qualifier Kamalpreet Kaur share via Whatsapp

Sports Minister Rana Sodhi hands over Rs.10 lakh cheque to Tokyo Olympics qualifier Kamalpreet Kaur

पंजाब की डिस्कस थ्रोअर को ओलम्पिक्स के लिए निर्धारित 63.50 मीटर हद आसानी से पार करने पर दी मुबारकबाद

कमलप्रीत से ओलम्पिक्स में स्वर्ण पदक जीतने की उम्मीद जताई


65 मीटर की हद पार करने वाली पहली भारतीय डिस्कस थ्रोअर ने पटियाला में फेडरेशन कप के दौरान 65.06 मीटर थ्रो फैंककर तोड़ा नौ साल पुराना राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा

इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ :
पंजाब के खेल, युवक सेवाएं और प्रवासी भारतीय मामलों संबंधी मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने आज टोक्यो ओलम्पिक-2021 के लिए क्वालीफ़ायी कर चुकी कमलप्रीत कौर के साथ मुलाकात की। उन्होंने पटियाला में फेडरेशन कप के दौरान 65.06 मीटर थ्रो फैंककर नौ साल पुराना राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोडऩे वाली पहली भारतीय डिस्कस थ्रोअर को पंजाब सरकार द्वारा 10 लाख रुपए का चैक सौंपा।

अपने सरकारी निवास में राणा सोढी ने कमलप्रीत कौर और उसकी प्रशिक्षक राखी त्यागी के साथ मुलाकात के दौरान जहाँ डिस्कस थ्रोअर को ओलम्पिक्स के लिए निर्धारित 63.50 मीटर हद बड़ी आसानी से पार करने पर मुबारकबाद दी, वहीं कमलप्रीत के भविष्य के लक्ष्यों के बारे में भी विस्तारपूर्वकचर्चा की। कमलप्रीत को पंजाब की सम्मानित बेटी बताते हुए खेल मंत्री ने कहा कि डिस्कस थ्रो खेल में करीब एक दशक पुराना रिकॉर्ड तोडक़र देश में पहली जगह हासिल करना और 65.06 मीटर की शानदार कोशिश के साथ महिला डिस्कस थ्रो में टोक्यो ओलम्पिक के लिए क्वालीफ़ायी करना राज्य और देश के लिए गर्व वाली बात है। इसलिए कमलप्रीत कौर के साथ-साथ उसकी प्रशिक्षक भी बधाई की पात्र है।

राणा सोढी ने कहा कि $खुद खिलाड़ी होने के नाते मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह हमेशा खिलाडिय़ों के प्रति उदार रहते हैं। यही कारण है कि उन्होंने 2017 में सरकार में आते ही खिलाड़ी-समर्थकीय नई खेल नीति होंद में लाई, जो शानदार उपलब्धियां प्राप्त करने वाले खिलाडिय़ों के लिए बढ़े हुए नगद इनामों समेत सरकारी नौकरियों के रास्ते खोलती है। उन्होंने कमलप्रीत से टोक्यो ओलम्पिक्स के लिए स्वर्ण पदक की उम्मीद जताते हुए कहा कि कमलप्रीत कौर की ओलम्पिक्स के लिए तैयारी का ख़र्च पंजाब सरकार उठाएगी।

बता दें कि कमलप्रीत कौर ने एन.आई.एस. पटियाला में मार्च महीने के दौरान फेडरेशन कप नेशनल एथलैटिक्स के आखिऱी दिन पहला ही थ्रो 65.06 मीटर फेंकी। इसके साथ ही वह 65 मीटर की हद पार करने वाली पहली भारतीय थ्रोअर बन गई और डिस्कस थ्रो में 9 साल पहले बनाया गया राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ते हुए टोक्यो ओलम्पिक खेल के लिए क्वालीफ़ायी कर गई। कमलप्रीत ने राष्ट्रमंडल खेल की चैंपियन कृष्णा पूनिया द्वारा 2012 में 64.76 मीटर थ्रो फैंककर बनाया राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा।

Sports Minister Rana Sodhi hands over Rs.10 lakh cheque to Tokyo Olympics qualifier Kamalpreet Kaur
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post