8 करोड़ की कोवैक्सीन से लदा ट्रक मिला लावारिस, कहां जा रही थीं 2.40 लाख डोज?

8-crore Kovaxin-laden truck found unclaimed, where was the 2.40 lakh dose going? share via Whatsapp

8-crore Kovaxin-laden truck found unclaimed, where was the 2.40 lakh dose going?

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरु की

एक तरफ देश वैक्सीन को लेकर हाहाकार मची हुई है,अब यह वैक्सीन लीगल यह या इनलीगल जांच का विषय है

ट्रक चालक व सहचालक मौके से फरार,चालू हालत में मिला ट्रक

नेशनल न्यूज डेस्कः कहते है कि कालाबाजारी करने वालों का कोई दिन-ईमान नही होता है। कालाबाजारी करने वाले लोगों को पैसा कमाना है,चाहे वह पैसा लोगों की लासों से क्यों न आ रहा हो। हाल ही के कई दिनों से मीडिया में खबर आ रही है,कि रेमडेसिवर इंजेक्शन हो या आँक्सीजन दाब के बैलेकमाक्रेटिंग हो रही है। हालाकि प्रशासन इन लोगों के खिलाप कार्रवाई भी कर रहा है। एक मई से देश भर में 18 साल से उपर के लोगों के वैक्सीनेशन का टीकाकरण शुरु होना था,लेकिन टीकाकरण को रोक दिया गया है।

वहीं दूसरी ओर वैक्सीन को लेकर बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर में वैक्सीन से भरा ट्रक सड़क किनारे पाया गया है, वह भी चालू हालत में। नरसिंहपुर के करेली बस स्टैंड के नजदीक सड़क किनारे एक कंटेनर ट्रक स्टार्ट हालत में मिला। इस ट्रक में कोवैक्सीन की ढाई लाख डोज रखी हुई थी। ट्रक चालक और उपचालक दोनों फरार है। ऐसे में सवाल उठता है कि टीके को लेकर केंद्र और राज्यों के बीच तकरार चल रही है तो इतनी बड़ी खेफ आखिर कहां जा रही थी। फिलहाल पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है। हैदराबाद से पंजाब जा रहा था ट्रक

दरअसल, करेली पुलिस को सूचना मिली की एक ट्रक चालू हालत में सड़क किनारे खड़ा है। पुलिस मौके पर पहुंचकर गाड़ी के पेपरों की जांच की तो मालूम चला कि गुरुग्राम की टीसीआई कोल्ड चेन सॉल्यूशन कंपनी का कंटेनर है और भारत बायोटेक कंपनी कि कोवैक्सीन की 2 लाख 40 हजार डोज हैदराबाद से पंजाब के करनाल जा रहा था। पुलिस के मुताबिक कंटेनर ट्रक में 364 बॉक्स में कोवैक्सीन की करीब ढ़ाई लाख डोज रखी हुई थी। जिसकी कीमत करीब 8 करोड़ रुपए है। पुलिस ने ड्राइवर और कंडेक्टर के मोबाइल ट्रेसिंग की,जिसकी लोकेशन 15 किलोमीटर दूर झाड़ियों में दिखा रही थी। पुलिस ने यहां से मोबाइल को बरामद कर लिया है। 

 

वैक्सीन की कालाबाजारी 

दरअसल, पूरे देश में वैक्सीन की कमी है, वहीं दूसरी ओर इसकी कालाबाजारी भी जोरों पर है।  इससे पहले भी मध्य प्रदेश में वैक्सीन कालाबाजारी की खबरें सुर्खियों में रही है। सरकार की ओर से वैक्सीन कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश हैं। बावजूद इसके लावारिस हाल में ट्रक मिलना कई सवालों को जन्म देता है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर किसी बड़ी साजिश को पर्दाफाश करने की बात कह रही है। 

 

 

 

 

8-crore Kovaxin-laden truck found unclaimed, where was the 2.40 lakh dose going?
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post