` कहा कि पंजाब को आर्थिक और सामाजिक रूप से बर्बाद करने के लिए बड़ी साजिश रची जा रही: बीबा हरसिमरत कौर बादल

कहा कि पंजाब को आर्थिक और सामाजिक रूप से बर्बाद करने के लिए बड़ी साजिश रची जा रही: बीबा हरसिमरत कौर बादल

Tell Punjabis why no action against Amritpal and associates for attacking Ajnala Police station: Harsimrat Kaur Badal to CM share via Whatsapp

Tell Punjabis why no action against Amritpal and associates for attacking Ajnala Police station: Harsimrat Kaur Badal to CM

 

कानून-व्यवस्था की स्थिति से निपटने में नाकाम रहने के लिए आप  पार्टी की सरकार की निंदा की


मुख्यमंत्री बताएं कि अगर सब कुछ ठीक है तो उन्होने अपने परिवार के साथ भारी पुलिस तैनात क्यों किया


निखिल शर्मा,जालंधर: पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने आज कहा है कि पंजाब विरोधी ताकतों द्वारा कानून-व्यवस्था की स्थित को बाधित कर और नशीले पदार्थों की आपूर्ति बढ़ाकर पंजाब को आर्थिक और सामाजिक रूप से तबाह करने की साजिश रची जा रही है। उन्होने मुख्यमंत्री भगंवत मान की सरकार  की निंदा करते हुए कहा कि सरकार द्वारा कानून और व्यवस्था की स्थिति से निपटने में नाकाम रहने पर पंजाब को भारी नुकसान हुआ है।

 

यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए बठिंडा सांसद ने कहा है कि राज्य के कोने-कोने में नशा फैलाने की साजिश रची गई है, जिसके कारण कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। उन्होने कहा कि पंजाब में स्थिति दिन-ब-दिन बदतर होती जा रही है, जिससे उद्योगों को दूसरे राज्यों में जाने और नौजवानों को विदेश जाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है, क्येांकि अनिश्चितता का डर बना हुआ है। उन्होने कहा कि आए दिन लूटपाट , हत्या जैसी घटनाएं बढ़ने के साथ साथ उद्योगपत्तियों और व्यापारियों सहित लोगों को फिरौती के लिए फोन आने की खबरें आती हैं। उन्होने कहा कि राज्य में शत्रुतापूर्ण माहौल के कारण आम आदमी घर से बाहर निकलने से डरता है,जहां उसके सुरक्षित लौटने की कोई गांरटी नही है। उन्होने कहा कि  राज्य में गैंगस्टरों का हौसला बुलंद है,क्योंकि आप पार्टी की सरकार आतंकी गतिविधियों को रोकने के लिए कोई कदम नही उठा रही है। उन्होने कहा कि अन्य अपराधों की तो बात छोड़ दें , अब पुलिस थाना पर भी राॅकेट लांचर से हमले हो रहे हैं। शाम को बीबा बादल ने डेरा सचखंड बल्लां में भी माथा टेका और संत निरंजन दास जी से मुलाकात कर उनका आर्शीवाद लिया।

 

बीबा बादल ने कहा कि युवा और उनके परिवार विभिन्न देशों में स्थायी निवास की तलाश में विदेश जा रहे हैं और पंजाब राज्य के हर कोने में सड़के खाली पड़ी हैं। उन्होने देखा कि दोआबा इलाके में अगर चार दुकाने खुली हैं तो अन्य छह बंद हैं। उन्होने कहा कि सड़को ंपर न तो ग्राहक नजर आ रहे हैं न ही आम आदमी दिखाई दे रहे हैं।

 

अकाली नेता ने कहा कि राघव चडडा और अरविंद केजरीवाल सहित दो सुपर सीएम की मौजूदगी के कारण पंजाब के मुख्यमंत्री भगंवत मान कुछ भी करने में असमर्थ हैं। उन्होने कहा कि आप पार्टी द्वारा चुनाव से पहले बड़े बड़े दावे किए गए थे , कि भ्रष्टाचार पर लगाम लगाकर 35,000 रूपये राजस्व वसूला जाएगा, जबकि सच्चाई यह है कि राज्य में भ्रष्टाचार इतना बढ़ गया है कि सत्तारूढ़ पार्टी के विधायक करो़ड़ों रूपये की रिश्वत लेते हुए पकड़े जा रहे हैं। उन्होने कहा कि राज्य में अकाली दल की अगुवाई वाली सरकार के बाद राज्य में कोई विकास कार्य  नही हुआ है।

बीबा बादल ने कहा कि अकाली दल की अगुवाई वाली सरकार के कार्यकाल के बाद राज्य में विकास कार्य ठप्प पड़ा हुआ है। उन्होने कहा, ‘‘ कांग्रेस सरकार एक भी स्कूल यां कालेज खोलने यां कोई नया उद्योग स्थापित करने में विफल रही है तथा ऐसा ही हाल आप पार्टी की सरकार के समय में देखा जा रहा है। उन्होने कहा कि आप पार्टी दावा करती थी कि सत्ता संभालने के बाद वे पावर प्लांटस के साथ समझौतों को समाप्त कर देेंगें, जबकि आज की सच्चाई यह है कि इन बिजली संयंत्र  से ही लोगों की जरूरतों को पूरी की जा रही हैं। उन्होने कहा कि ये संयंत्र 2.50 रूपये प्रति यूनिट की दर से बिजली की आपूर्ति कर रहे, जबकि आप पार्टी की सरकार बाजार से 12 रूपये प्रति यूनिट की दर से बिजली खरीद रही है। उन्होने कहा कि बिजली कंपनी भी  अपनी स्थिति के लिए रो रही है, क्योंकि सरकार सब्सिडी प्रदान करने में नाकाम रही है और आने वाले दिनों में पंजाब की बिजली  की सप्लाई पूरी तरह से  ठप्प हो सकती है।

 

बीबा बादल ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को कुंभकर्णीय नींद से जागने और तत्काल पंजाब की बेहतरी के लिए काम शुरू करने की अपील की है। उन्होने कहा कि उनकी सरकार ने 11 महीनों में 40 करोड़ रूपये का कर्जा लिया है, लेकिन फिर भी वह लोगों की भलाई के लिए काम शुरू नही कर रही है। उन्होने कहा कि ऐसा करने में बहुत देरी न हो जाए। इस अवसर पर उनके साथ पूर्व विधायक पवन कुमार टीनू , कुलवंत सिंह मनन और जगबीर सिंह बराड़ भी मौजूद थे।

 

Tell Punjabis why no action against Amritpal and associates for attacking Ajnala Police station: Harsimrat Kaur Badal to CM

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post