` सरकारी स्कूलों की नर्सरी कक्षाओं के विद्यार्थियों को वर्दियां देगी मान सरकार : हरजोत सिंह बैंस
Latest News


सरकारी स्कूलों की नर्सरी कक्षाओं के विद्यार्थियों को वर्दियां देगी मान सरकार : हरजोत सिंह बैंस

IN A FIRST, MANN GOVERNMENT TO PROVIDE UNIFORMS TO NURSERY STUDENTS OF GOVERNMENT SCHOOL: HARJOT SINGH BAINS share via Whatsapp

IN A FIRST, MANN GOVERNMENT TO PROVIDE UNIFORMS TO NURSERY STUDENTS OF GOVERNMENT SCHOOL: HARJOT SINGH BAINS


RS.21.10 CRORE RELEASED FOR PROCURING UNIFORMS


पहली बार मिलेंगी नर्सरी कक्षाओं के विद्यार्थियों को वर्दियां


वर्दियों की खरीद के लिए 21.10 करोड़ रुपए की राशि जारी


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ः मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने राज्य के सरकारी प्राइमरी स्कूलों में साल 2017 से चल रही एल. के. जी. और यू. के. जी. कक्षाओं में पढ़ रहे बच्चों को वर्दियाँ देने का फ़ैसला किया है। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने बताया कि राज्य के सरकारी स्कूलों में साल 2017 से चल रही प्री प्राइमरी स्कूलों में पढ़ते 3,51,724 बच्चों की वर्दियाँ दी जाएंगी।

 

उन्होंने बताया कि इस कार्य के लिए शिक्षा विभाग की तरफ से 21.10 करोड़ रुपए की रकम जारी की गई है। बैंस ने बताया कि इन बच्चों को पहले स्कूल वर्दी नहीं दी जाती थी परन्तु मामला जब उनके ध्यान में आया तो इस संबंधी शिक्षा विभाग को तुरंत कार्यवाही करने के लिए कहा।

 

शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्री प्राइमरी स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए रोचकता भरपूर विशेष क्लास-रूम भी तैयार करवाए गए हैं। बैंस ने कहा कि स. भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार का लक्ष्य राज्य के शिक्षा ढांचे का हर पक्ष से विकास करना है जिसके अंतर्गत राज्य के सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे लाखों विद्यार्थियों के बेहतर भविष्य के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है।

IN A FIRST, MANN GOVERNMENT TO PROVIDE UNIFORMS TO NURSERY STUDENTS OF GOVERNMENT SCHOOL: HARJOT SINGH BAINS

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी