` 35,000 रुपए रिश्वत लेने के आरोप में विजीलैंस ब्यूरो द्वारा वसीका नवीस गिरफ़्तार
Latest News


35,000 रुपए रिश्वत लेने के आरोप में विजीलैंस ब्यूरो द्वारा वसीका नवीस गिरफ़्तार

Vigilance Bureau arrests deed writer for taking bribe Rs 35,000 share via Whatsapp

Vigilance Bureau arrests deed writer for taking bribe Rs 35,000

 

इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ः मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा भ्रष्टाचार के विरुद्ध अपनाई ज़ीरो सहनशीलता नीति के अंतर्गत पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा आरंभ की मुहिम के अंतर्गत आज वसीका नवीस लखबीर सिंह, तहसील डेराबस्सी, ज़िला एस. ए. एस. नगर को 35,000 रुपए रिश्वत लेने के आरोप  में काबू किया गया है।

 

इस सम्बन्धी जानकारी देते विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त मुलजिम को अमनदीप सिंह निवासी गाँव जड़ौत, डेराबस्सी सब डिविज़न की तरफ से मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन पर की एक आनलाइन शिकायत की पड़ताल के उपरांत गिरफ़्तार किया गया है। इस सम्बन्धी और विवरण देते हुये उन्होंने बताया कि उक्त शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि आरोपी वसीका नवीस ने उसके पिता द्वारा बेची जाने वाली ज़मीन की रजिस्टरी करवाने के बदले 45,000 रुपए रिश्वत की माँग की थी। शिकायतकर्ता ने आगे बताया कि आरोपी पहले ही उससे रजिस्टरी फीस की कुल रकम के एक फ़ीसद बतौर कमीशन 35,000 रुपए रिश्वत पहली किश्त के तौर पर ले चुका है। शिकायतकर्ता ने इस सम्बन्धित सारी बातचीत अपने मोबाइल पर रिकार्ड करके सबूत के तौर पर विजीलैंस ब्यूरो को सौंप दी है।

 

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की पड़ताल के उपरांत पाया गया कि उक्त वसीका नवीस ने शिकायतकर्ता से 35,000 रुपए की रिश्वत हासिल की थी और बाकी रकम दूसरी किश्त में अदा की जानी थी। उन्होंने बताया कि इस तफ्तीश के आधार पर उपरोक्त मुलजिम को गिरफ़्तार करके उसके विरुद्ध भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत विजीलैंस ब्यूरो का थाना उड़न दस्ता-1 पंजाब एस. ए. एस. नगर में रिश्वतखोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है और इस सम्बन्धी आगे कार्यवाही जारी है।

Vigilance Bureau arrests deed writer for taking bribe Rs 35,000

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी